स्पोर्ट्स

आखिर क्यों पीएम मोदी ने लिखा रहाणे को खत?

देशभर में पिछले काफी महीनों से स्वच्छ भारत अभियान जारी है। इस अभियान का देश भर में कुछ असर तो पड़ा है। पहले के मुकाबले लोगों ने इधर उधर गंद फेंकने कम किया है। अब इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को एक पत्र लिखा है। इस खबर की पुष्टि खुद रहाणे ने की है।

पीएम मोदी ने रहाणे से स्वच्छता ही सेवा अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। पीएम मोदी काफी वक्त से लगातार लोगों से आग्रह कर रहे है कि वो स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े और देश को स्वच्छ बनाने में मदद करे। इसी कड़ी में अब पीएम मोदी ने रहाणे को खत लिखकर स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने की अपील की है।

रहाणे को लिखे लेटर में मोदी ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रण दिया है। यह अभियान 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चल रहा है। मोदी ने इस पत्र में महात्मा गांधी के विश्वास को बताया और कहा कि देश के लोगों को सफाई पहल में हिस्सा लेना चाहिए।

पीएम मोदी का खत पाकर रहाणे काफी खुश है। रहाणे ने इस पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है। उन ने अपनी खुशी का इजहार ट्विटर पर किया। अब देखने वाली बात होगी कि रहाणे किस तरीके से अभियान में भाग लेते है।

आप सभी को पता है भारतीय क्रिकेट टीम लगातार स्वच्छ भारत अभियान के तहत जब जब मौका मिलता है तो लोगों को इस अभियान को लेकर जागरूक करती है। इससे पहले 2 अक्टूबर 2016 को गांधी जयंती के अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ‘स्वच्छ भारत’ अभियान में हिस्सा लिया था। तब कोहली ने ईडन गार्डन्स पर सफाई अभियान में हिस्सा लिया था। हम सभी को इस अभियान में अपना योगदान देना चाहिए।

Facebook Comments

विज्ञापन

सोशल मीडिया पेज से जुड़े

विज्ञापन

Archives