ह्यूमर

मोदी ने पुल का किया लोकार्पण, वहां जन्मा बच्चा और नाम रखा गया मोदी यादव, जाने ले वजह..

भारत देश में लोगों के नाम काफी अलग होते है, हर राज्य में आपको कई सो प्रकार के अलग नाम मिल जाएंगे। ऐसा ही एक नया नाम आया है जो सियासत से मिलकर बना है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। जहां उन्होंने बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल से बहुप्रतीक्षित बलुआघाट और सामनेघाट पुल का लोकार्पण किया था। अब आप कहेंगे इसमें नाम कहा से आ गया। हम बताते है।

वाराणसी में बहुप्रतीक्षित बलुआ घाट पुल का उद्घाटन होने के बाद शुक्रवार की रात में उस पर बच्चे के जन्म की खबर सामने आई। जिसके बाद परिवार ने उस बच्चे का नाम मोदी यादव रख दिया। अब आप कहेंगे कि उद्घाटन तो पीएम मोदी ने किया है तो फिर यादव क्यों। इसके पीछे भी परिवार ने एक कारण है।

परिजनों ने बताया कि पुल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने और उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। इसलिए बच्चे का नाम दोनों नेताओं से जोड़कर रखा गया है। शुक्रवार रात में बलुआ गांव निवासी आरती देवी की बहू रेखा को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इसके बाद परिजन उसे गांव के स्वास्थ्य उपकेंद्र में ले गए। वहां बच्चा उलटा बताकर उन्हें मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन रेखा को लेकर नवउद्घाटित बलुआ पुल पहुंचे ही थे कि रेखा ने पुल पर ही एक बच्चे को जन्म दे दिया।

शनिवार को परिवार में बच्चे के नामकरण की चर्चा हुई तो सभी ने मिलकर ये तर्क दिया कि चूंकि पुल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था और उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। इसलिए बच्चे का नाम मोदी यादव होगा।

हम कह रहे थे ना कि अपने देश में कमाल के नाम होते है। अब देख ले यहीं, मोदी यादव, इसमें मुलायम यादव और पीएम मोदी का नाम शामिल है।

Facebook Comments

विज्ञापन

सोशल मीडिया पेज से जुड़े

विज्ञापन

Archives