इंस्पिरेशनल न्यूज़

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने किया ऐसा कारनामा कि खुद पिता ने सजाये कंधों पर सेना के सितारे

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के हरिद्वार से सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी डॉ. श्रेयशी पोखरियाल की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो में रमेश पोखरियाल अपनी बेटी को स्टार लगाते हुए दिख रहे हैं. डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी फेसबुक पर साझा करते हुए बताया कि उनकी बेटी ने उत्तराखण्ड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रूप से सेना में भर्ती हुई हैं.

एक ओर जहाँ हमारी सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत लड़कियों के साथ होने वाले लिंग भेदभाव को रोकने से लेकर उनका जन्म, पोषण और शिक्षा के लिए लोगों में जागरूकता फैला रही है , वही डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी इसका जीता जागता उदाहरण दिया है कि बेटा और बेटी में कभी कोई फर्क नहीं करना चाहिए।

रमेश पोखरियाल ने फेसबुक पोस्‍ट में कहा है कि साथियों, मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. आप सब से यह बात साझा करते हुए की मेरे पुत्री डॉ श्रेयशी निशंक ने उत्तराखण्ड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रूप से सेना में बतौर अफसर आर्मी मेडिकल कोर में ज्‍वॉइन कर लिया है. मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया.

उन्‍होंने आगे लिखा है कि आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं और हमारा फर्ज बनता हैं कि हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दिलवाने का काम करें.


उनके इस ट्वीट के बाद हजारों लोगों ने उन्‍हें बधाई संदेश दिया है. विदेश राज्‍य मंत्री वीके सिंह ने भी रमेश पोखरियाल को बहुत बहुत बधाई दी है.

आपको बता दें कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयसी रुड़की के मिलिट्री हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देंगी। जानकारी के मुताबिक उन्हें मॉरीशस की अंतरराष्ट्रीय मेडिकल यूनिवर्सिटी में जॉब लगी थी लेकिन वे उन्होंने देश की सेवा करने की ठानी। उन्होंने लगभग 2 साल पहले से मिलिट्री में जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।

Facebook Comments

About the author

ishana

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

सोशल मीडिया पेज से जुड़े

विज्ञापन

Archives